Thursday 2 February 2017

# Tera Jalwa Jisne Dekha /तेरा जलवा जिसने देखा

चित्रपट / एल्बम :उजाला (1959)
संगीतकार :शंकर-जयकिशन
गीतकार : हसरत जयपुरी
गायिका :लता मंगेशकर

तेरा जलवा जिसने देखा वो तेरा हो गया
मैं हो गई किसी की, कोई मेरा हो गया
क्या देखा था तुझमें, दिल तेरा हो गया
ये सोचते ही सोचते सवेरा हो गया
तेरा जलवा जिसने...

है मुझमें भी ऐसा अनोखा सा जादू
जो देखे वो होता है दिल से बेक़ाबू
लगे तोसे नैना, तो नैना ना लागे
ख़्यालों में डूबी हूँ, तेरे ओ बाबू
तू आया तो महफ़िल में उजाला हो गया
मैं हो गई...

तेरी इक झलक ने वो हालत बना दी
मेरे तन-बदन में मुहब्बत जगा दी
कभी भूलकर कोई इधर बहते पानी 
किनारे पे रहती हूँ फिर भी मैं प्यासी
अब दिल का क्यों करें ग़म, गया सो/तो गया
मैं हो गई...

बुलाती है तुझको ये आँचल की छैय्याँ
ज़रा मुस्कुरा दे, पड़ूँ तोरे पैय्यां
क़सम है तुझे दिल की जान-ए-तमन्ना
तुझे हमने माना है अपना ही सैय्याँ
मैं अकेली और तेरा ज़माना हो गया
मैं हो गई...

No comments:

Post a Comment